Skip to main content

ये कैमरा स्मार्टफोन्स बन सकते हैं आपकी First Choice, कीमत है 10000 रुपये से भी कम

नई दिल्ली (जेएनएन)। हमने आपको कई स्मार्टफोन्स के बारे में जानकारी दी है, जो रैम, बैटरी और दूसरे फीचर्स के मुताबिक शानदार हैं। भारतीय स्मार्टफोन बाजार में कई ऐसे स्मार्टफोन भी लॉन्च किए गए हैं, जो बेहतर कैमरा क्वालिटी से लैस हैं। इनसे शानदार फोटोज ली जा सकती हैं। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि इन स्मार्टफोन्स में से आपके लिए बेस्ट फोन कौन-सा है? आज हम आपको कुछ स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बेस्ट कैमरा के साथ आते हैं। साथ ही इनकी कीमत 10,000 रुपये से कम हैं।

Xiaomi Redmi 4A:
कीमत: 5,999 रुपये
फोटोग्राफी के लिए इसमें पीडीएएफ, 5 लेंस-सिस्टम और अपर्चर एफ/2.2 के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, अपर्चर एफ/2.2 के साथ 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Lenovo Vibe K5 Plus:
कीमत: 8,499 रुपये
फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में 13 एमपी का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉल करने के लिए 8 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है।


Lyf F1:
कीमत: 7,289 रुपये
इस स्मार्टफोन में 16 एमपी का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉल करने के लिए 8 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है।
Samsung Galaxy On7 Pro:
कीमत: 8,290 रुपये

इसमें एलईडी फ्लैश, अपर्चर एफ/2.1 से लैस 13 एमपी का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, 5 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फोन से यूजर्स 1080 पिक्सल वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं।

Lyf F1S:
कीमत: 9,499 रुपये
इस फोन में ड्यूल-टोन फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।


Lenovo Phab 2:
कीमत: 9,999 रुपये
फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। ये कैमरा ड्यूल-टोन एलईडी फ्लैश से लैस है। इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।
Panasonic Eluga Pulse:
कीमत: 9,690 रुपये
इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।
Panasonic Eluga Pulse X:
कीमत: 9,675 रुपये
इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Lyf Water 7S:
कीमत: 7,550 रुपये
इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।
 
Coolpad Note 3S:
कीमत: 9,989 रुपये
यह फोन एलईडी फ्लैश और एफ/2.2 अपर्चर के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, एफ/2.2 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Comments

Popular posts from this blog

जायफल: स्वादिष्ट मसाले का खून भरा इतिहास

जायफल: स्वादिष्ट मसाले का खून भरा इतिहास आज हम ऐसे मसाले की बात करने वाले हैओ जिसे आम तौर ख़िर में छिड़का जाता है । जी हाँ , जायफल की ! आपको शायद ताजुब्ब होगा कि ज्यादातर लोग शायद इसकी उत्पत्ति के बारे में विशेष रूप से कुछ नही जाने हैं ।समें कोई संदेह नहीं है – यह सुपरमार्केट में मसाला गलियारे से आता है, है ना? लेकिन इस मसाले के पीछे दुखद और खूनी इतिहास छुपा छह है । लेकिन सदियों से जायफल की खोज में हजारों लोगों की मौत हो गई है। जायफल क्या है? सबसे पहले हम जानते है कि आखिर ये जायफ़ल है क्या ? तो ये नटमेग मिरिस्टिका फ्रेंगनस पेड़ के बीज से आता है । जो बांदा द्वीपों की लंबीसदाबहार प्रजाति है जो इंडोनेशिया के मोलुकस या स्पाइस द्वीप समूह का हिस्सा हैं। जायफल के बीज की आंतरिक गिरी को जायफल में जमीन पर रखा जाता है ।जबकि अरिल (बाहरी लेसी कवर) से गुदा निकलता है। जायफल को लंबे समय से न केवल भोजन के स्वाद के रूप में बल्कि इसके औषधीय गुणों के लिए भी महत्व दिया गया है। वास्तव में जब बड़ी मात्रा में जायफल लिया जाता है तो जायफल एक ल्यूकोसिनोजेन है जो मिरिस्टिसिन नामक एक साइकोएक्टिव केम

18 अनसुनी बाते ताजमहल की! यह बाते आपने कही नहीं सुनी होगी!!!

ताजमहल सिर्फ़ प्यार की निशानी ही नहीं हैं, बल्कि इसका नाम दुनिया के सात अजूबों में भी शुमार किया जाता है. इस खूबसूरत और प्यार की कहानी बयां करने वाली इमारत को किसने किस लिए बनवाया हम सब जानते हैं पर इसके बावजूद बहुत सी ऐसी बातें भी है जिन्हें हम नहीं जानते. हम आज आपको ताजमहल के उन्हीं रहस्यों के बारे में बता रहे हैं, जो इस खूबसूरत इमारत की चकाचौंध में नहीं दिखाई पड़ते. 1. मुमताज़ के मकबरे की छत पर एक छेद मकबरे की छत की छेद से टपकते पानी की बूंद के पीछे कई कहानियां प्रचलित है, जिसमें से एक यह है कि जब शाहजहां ने सभी मज़दूरों के हाथ काट दिए जाने की घोषणा की ताकि वे कोई और ऐसी खूबसूरत इमारत न बना सके तो मजदूरों ने ताजमहल को पूरा के बावजूद इसमें एक ऐसी कमी छोड़ दी जिससे शाहजहां का खूबसूरत सपना पूरा न हो सके. Source:  wallpaperup 2. ताजमहल के चारों ओर बांस का घेरा द्वितीय विश्व युद्ध, 1971 भारत-पाक युद्ध और 9/11 के बाद इस भव्य इमारत की सुरक्षा के लिए ASI ने ताजमहल के चारों और बांस का सुरक्षा घेरा बना कर उसे हरे रंग की चादर से ढक दिया था, जिससे ताजमहल दुश्मनों को नज़र न आये और इसे किसी प्रकार की