Skip to main content

फ़ोन को बिना पासवर्ड कैसे Unlock करे जानिए

Image result for mobile unlock
आज हम आपको बताएँगे की अगर आप अपने स्मार्टफोन का पैटर्न भूल गए है तो इसको कैसे आप सिंपल ट्रिक से हटा सकते है जहाँ तक मुझे याद है मैंने 6 साल पहले सबसे पहला स्मार्टफोन का पैटर्न भूल जाने पर रिकवर किया था. तब शायद किसी किसी के पास एंड्राइड मोबाइल थे और उस समय इस सिस्टम की ज्यादा जानकारी नही थी लेकिन आज हर कोई एंड्राइड मोबाइल लिए घूम रहा है.

हम आज यहाँ दो तरीके से स्मार्टफोन अनलॉक करना बताएँगे जो की बहुत ही सिंपल है और एक बार यह देखने के बाद आपको बार बार सर्विस सेण्टर में नही जाना पड़ेगा और आप अपने दोस्तों को भी यह बता सकते है की अब पैटर्न भूलने पर सर्विस सेण्टर जाने के जरूरत नही है बस कुछ सिंपल स्टेप फॉलो करो और आपका स्मार्टफोन अनलॉक हो जायेगा.
एक तरीका है गूगल अकाउंट के साथ स्मार्टफोन अनलॉक करना और दूसरा है बिना गूगल अकाउंट के स्मार्टफोन अनलॉक करना. अगर आप गूगल अकाउंट के साथ फ़ोन अनलॉक करेंगे तो आपका डाटा डिलीट नही होगा लेकिन अगर आप बिना गूगल अकाउंट के फ़ोन अनलॉक करने के तरीका आजमाते है तो आपके फ़ोन का सारा डाटा डिलीट हो जाएगा.
स्मार्टफोन अनलॉक करे गूगल अकाउंट के साथ:-
  • सबसे पहले  Android Device Manager पर जाये
  • अब उस ईमेल ID से लाग इन करे जिस ईमेल ईद से आप अपने फ़ोन के गूगल प्ले स्टोर में लोगिन होते है .
  • अब आपके सामने 3 ऑप्शन आएंगे .
  • वंहा आपको लॉक के ऑप्शन पर क्लिक करना है.
  • अब नई पॉप विंडो आएगी वंहा आपके सामने 4 ब्लेंक बॉक्स होंगे शुरू के 2 में आपको न्यू पासवर्ड भरना है और बाकि 2 को खाली छोड़ दे और लॉक पर क्लिक करे.
  • अब आप अपना मोबाइल न्यू पासवर्ड के साथ अनलॉक कर सकते है .
स्मार्टफोन अनलॉक करे गूगल अकाउंट के बिना:-
  • सबसे पहले अपने मोबाइल को स्विच ऑफ कर दे
  • उसके बाद आप दो बटन Volume Up+Power On/Off को एक साथ दबाये
  • कई फ़ोन में Volume Up+Power On/Off+Home Button से भी Boot आप्शन निकलते है. अगर आपके मोबाइल में होम के लिए प्रेस करने वाला बटन है तभी आपको इस्तेमाल करना है
  • इसके बाद आपको कुछ अलग अलग आप्शन दिखायेगा जेसे पुराने कंप्यूटर में दिखाते है
  • वहाँ पर आपको Restore Factory Defaults” या  “Delete all User Data या Wipe All Data आप्शन दिखायेगा
  • इस में अगर कोई आप्शन आपको शो करता है आप उस पर क्लिक करे
  • क्लिक करते ही आपका मोबाइल रिसेट होना स्टार्ट हो जायेगा जिससे साथ आपका पैटर्न भी हट जायेगा.

Comments

Popular posts from this blog

जायफल: स्वादिष्ट मसाले का खून भरा इतिहास

जायफल: स्वादिष्ट मसाले का खून भरा इतिहास आज हम ऐसे मसाले की बात करने वाले हैओ जिसे आम तौर ख़िर में छिड़का जाता है । जी हाँ , जायफल की ! आपको शायद ताजुब्ब होगा कि ज्यादातर लोग शायद इसकी उत्पत्ति के बारे में विशेष रूप से कुछ नही जाने हैं ।समें कोई संदेह नहीं है – यह सुपरमार्केट में मसाला गलियारे से आता है, है ना? लेकिन इस मसाले के पीछे दुखद और खूनी इतिहास छुपा छह है । लेकिन सदियों से जायफल की खोज में हजारों लोगों की मौत हो गई है। जायफल क्या है? सबसे पहले हम जानते है कि आखिर ये जायफ़ल है क्या ? तो ये नटमेग मिरिस्टिका फ्रेंगनस पेड़ के बीज से आता है । जो बांदा द्वीपों की लंबीसदाबहार प्रजाति है जो इंडोनेशिया के मोलुकस या स्पाइस द्वीप समूह का हिस्सा हैं। जायफल के बीज की आंतरिक गिरी को जायफल में जमीन पर रखा जाता है ।जबकि अरिल (बाहरी लेसी कवर) से गुदा निकलता है। जायफल को लंबे समय से न केवल भोजन के स्वाद के रूप में बल्कि इसके औषधीय गुणों के लिए भी महत्व दिया गया है। वास्तव में जब बड़ी मात्रा में जायफल लिया जाता है तो जायफल एक ल्यूकोसिनोजेन है जो मिरिस्टिसिन नामक एक साइकोएक्टिव केम

P M JAY HOSPITAL LIST

P M JAY HOSPITAL LIST