Skip to main content

बन सकते हैं आप करोड़पति केवल एक रूपये की मदद से, ये नोट बदल देंगे आपकी किस्मत.. जानें कैसे!

अगर आप भी जीवन में खूब पैसा चाहते हैं, लेकिन आपको कभी मौका नहीं मिला तो चिंता की कोई बात नहीं है। शायद यह मौका आपके लिए ही है। आप भी बन सकते हैं करोड़पति। जी हां आप भी अपने करोड़पति बनने के सपने को पूरा कर सकते हैं वो भी केवल एक रूपये के नोट से ( One rupee note)। अब आप सोच रहे होंगे कि मैं कैसी पागलों जैसी बात कर रहा हूं। तो मैं बता दूं कि जनाब मैं पागल नहीं बल्कि जब आप सुनेंगे तो आप भी पागल हो जायेंगे।


कहीं जाने की नहीं है जरूरत:
दरअसल अगर आपके पास एक रूपये का नोट है, और उसपर कुछ खास अंक हैं तो आप उसकी बोली लगाकर करोड़ों कमा सकते हैं। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। बस अपने घर बैठे-बैठे लैपटॉप से ई-कॉमर्स वेबसाइट ईबे पर लॉगइन करना है। आपको बता दें कि इस वेबसाइट पर एक रूपये के नोट से लेकर 1000 रूपये के नोट की नीलामी करोड़ो रूपये में की जा रही है।
One Rupee नोटों पर अंकित है 786:
जी हां सुनकर आपके होश भी उड़ गए ना। आपको जानकर हैरानी होगी कि ईबे पर मोंटेक सिंह अहलुवालिया के हस्ताक्षर वाले एक के नोट को 2 लाख रूपये में बेचा जा रहा है। दूसरी तरफ 100 के दो नए नोट 2.5 लाख रूपये में बेचे जा रहे हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर कोई इन नोटों के लिए इतने पैसे क्यों चुका रहा है? तो आपको बता दें कि इन नोटों के अंत में 786 और 000000 अंकित है।
कुछ नोटों पर अंकित नहीं है सीरियल नंबर:
यही नहीं ईबे पर 1000 का एक नोट 1 करोड़ रूपये में बेचा जा रहा, क्योंकि इसका जो सीरियल नंबर है, वह बेहद दुर्लभ है। कुछ नोट तो ऐसे भी हैं जिनपर सीरियल नंबर ही अंकित नहीं है, और अंकित भी है तो मिसप्रिंट है। आपको बस ईबे की ऑफिशियल वेबसाइट www.ebay.in पर जाकर आल कैटेगरी बटन पर क्लिक करना है। वहाँ जाकर सबसे अंत में आपको एव्रीथिंग एल्स का आप्शन दिखाई देगा।
घर बैठे बन सकते हैं मिनटों में करोड़पति:
वहां जाने के बाद आपको टेस्ट ऑक्शन का आप्शन दिखाई देगा। जैसे ही आप उस पर क्लिक करेंगे आपको सबकुछ दिखाई देगा। पेज डाउन करने पर आपको नोट ऑक्शन का विज्ञापन दिखाई देगा। जब आप विज्ञापन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने रूपये बेचने और खरीदने वाला पेज खुल जायेगा। वहां जाकर आप नोट खरीद भी सकते हैं और अपने नोट को बेच भी सकते है। इस तरह से आप घर बैठे मिनटों में करोड़पति भी बन सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

जायफल: स्वादिष्ट मसाले का खून भरा इतिहास

जायफल: स्वादिष्ट मसाले का खून भरा इतिहास आज हम ऐसे मसाले की बात करने वाले हैओ जिसे आम तौर ख़िर में छिड़का जाता है । जी हाँ , जायफल की ! आपको शायद ताजुब्ब होगा कि ज्यादातर लोग शायद इसकी उत्पत्ति के बारे में विशेष रूप से कुछ नही जाने हैं ।समें कोई संदेह नहीं है – यह सुपरमार्केट में मसाला गलियारे से आता है, है ना? लेकिन इस मसाले के पीछे दुखद और खूनी इतिहास छुपा छह है । लेकिन सदियों से जायफल की खोज में हजारों लोगों की मौत हो गई है। जायफल क्या है? सबसे पहले हम जानते है कि आखिर ये जायफ़ल है क्या ? तो ये नटमेग मिरिस्टिका फ्रेंगनस पेड़ के बीज से आता है । जो बांदा द्वीपों की लंबीसदाबहार प्रजाति है जो इंडोनेशिया के मोलुकस या स्पाइस द्वीप समूह का हिस्सा हैं। जायफल के बीज की आंतरिक गिरी को जायफल में जमीन पर रखा जाता है ।जबकि अरिल (बाहरी लेसी कवर) से गुदा निकलता है। जायफल को लंबे समय से न केवल भोजन के स्वाद के रूप में बल्कि इसके औषधीय गुणों के लिए भी महत्व दिया गया है। वास्तव में जब बड़ी मात्रा में जायफल लिया जाता है तो जायफल एक ल्यूकोसिनोजेन है जो मिरिस्टिसिन नामक एक साइकोएक्टिव केम

P M JAY HOSPITAL LIST

P M JAY HOSPITAL LIST