Skip to main content

जियो फ्री में दे रहा है 100GB डाटा, जानिए करना होगा क्या

Image result for जिओजियोऑफर का इंतजार उसके 10 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को हमेशा से रहा है और अभी भी है। रिलायंस जियो पहले अपने ग्राहकों को डायरेक्ट ऑफर दे रही थी लेकिन अब कंपनी नए फोन के साथ ऑफर दे रही है।   

 जियो पहले से ही जहां सैमसंग गैलेक्सी एस8 के साथ डबल डाटा दे रहा है, वहीं अब एलजी जी6 के साथ ग्राहकों 100 जीबी एक्स्ट्रा डाटा मिलेगा। यह ऑफर मार्च 2018 तक मिलेगा। एलजी जी6 के जो भी ग्राहक 309 का रिचार्ज कराते हैं उन्हें प्रत्येक रिचार्ज पर मार्च 2018 तक 10 जीबी एक्सट्रा डाटा मिलता रहेगा।

एलजी जी6 की स्पेसिफिकेशन और कीमत
एलजी जी6 भारत में लॉन्च हो गया है। फोन की लॉन्चिंग कई शानदार ऑफर्स के साथ हुई है। वैसे फोन की प्री-बुकिंग पहले से ही हो रही है लेकिन अमेजॉन से 25 अप्रैल को HDFC और SBI कार्ड्स से फोन खरीदने वालों को 10,000 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा।  फोन की कीमत 51,990 रुपये है। इसमें में 5.7 इंच की क्वॉड एचडी डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 2880 × 1440 पिक्सल है। एलजी  जी6 में 13 मेगापिक्सल के डुअल लेंस वाले 2 रियर कैमरे हैं। एलजी जी 6 का पहला कैमरा 125 डिग्री वाइड एंगल का है और दूसरा नॉर्मल है।
फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का 100 डिग्री वाइड एंगल वाला है। 3300mAh की नॉन रिमूवेबल बैटरी है। है। फोन में 4 जीबी रैम, 32जीबी/64जीबी के वेरियंट और क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 821 एसओसी प्रोसेसर है। फोन में Temple Run 2 प्री इंस्टॉल है। फोन आइस प्लैटिनम, मायस्टिक व्हाइट और एस्ट्रो ब्लैक रंग के वेरियंट में आएगा। फोन पूरी तरह से वाटरप्रुफ है, जो 5 फीट गहरे पानी में 30 मिनट तक रह सकता है। यह फोन 30 मिनट में 50 फीसदी चार्ज हो सकता है। फोन में हैं वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी, ब्लूटूथ 4.2, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी 2.0 दिया गया है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

फोन की बॉडी मेटल की है। कंपनी का दावा है कि  एलजी जी 6 दुनिया का पहला फुल डॉल्बी विजन फोन है। डॉल्बी विजन एक नई तकनीक है जो फिलहाल एलजी के पास ही है। एलजी जी 6 एंड्रॉयड नूगट 7.0 पर काम करेगा। साथ ही फोन में गूगल एसिस्टेंट (AI) का फुल सपोर्ट है। फिंगरप्रिंट सेंसर फोन के पीछे डुअल कैमरा के नीचे दिया गया है। साथ ही कंपनी का दावा है कि यह फोन गर्म नहीं होगा। इसमें टेम्परेचर कंट्रोलर है।

Comments

Popular posts from this blog

जायफल: स्वादिष्ट मसाले का खून भरा इतिहास

जायफल: स्वादिष्ट मसाले का खून भरा इतिहास
आज हम ऐसे मसाले की बात करने वाले हैओ जिसे आम तौर ख़िर में छिड़का जाता है । जी हाँ , जायफल की ! आपको शायद ताजुब्ब होगा कि ज्यादातर लोग शायद इसकी उत्पत्ति के बारे में विशेष रूप से कुछ नही जाने हैं ।समें कोई संदेह नहीं है – यह सुपरमार्केट में मसाला गलियारे से आता है, है ना? लेकिन इस मसाले के पीछे दुखद और खूनी इतिहास छुपा छह है । लेकिन सदियों से जायफल की खोज में हजारों लोगों की मौत हो गई है। जायफल क्या है?

सबसे पहले हम जानते है कि आखिर ये जायफ़ल है क्या ? तो ये नटमेग मिरिस्टिका फ्रेंगनस पेड़ के बीज से आता है । जो बांदा द्वीपों की लंबीसदाबहार प्रजाति है जो इंडोनेशिया के मोलुकस या स्पाइस द्वीप समूह का हिस्सा हैं। जायफल के बीज की आंतरिक गिरी को जायफल में जमीन पर रखा जाता है ।जबकि अरिल (बाहरी लेसी कवर) से गुदा निकलता है। जायफल को लंबे समय से न केवल भोजन के स्वाद के रूप में बल्कि इसके औषधीय गुणों के लिए भी महत्व दिया गया है। वास्तव में जब बड़ी मात्रा में जायफल लिया जाता है तो जायफल एक ल्यूकोसिनोजेन है जो मिरिस्टिसिन नामक एक साइकोएक्टिव केमिकल के कारण होता…

P M JAY HOSPITAL LIST

P M JAY HOSPITAL LIST