Skip to main content

रिलायंस जियो ने नई JIOFI 4 जी डाटा कार्ड लॉन्च किया, जिसमें 150 एमबीपीएस डाउनलोड की कीमत 999 रुपये थी

रिलायंस जियो ने अपने 4 जी एलटीई हॉटस्पॉट डिवाइस का एक नया संस्करण लॉन्च किया है, जिसका नाम जेओएफआई जेएमआर 815 वायरलेस डाटा कार्ड है। डिवाइस फ्लिपकार्ट पर खरीद के लिए उपलब्ध है और इसकी कीमत 999 रुपए है
फ्लिपकार्ट एचडीएफसी बैंक डेबिट या क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने वाले डिवाइस को खरीदने वाले ग्राहकों को कोई अतिरिक्त शुल्क ईएमआई नहीं दे रहा है। ऐक्सिस बैंक बज़ क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर ग्राहक क्रय पर ग्राहक 5% का लाभ ले सकते हैं।


नया डिवाइस 150 एमबीपीएस तक की डाउनलोड गति का समर्थन करता है और 50 एमबीपीएस तक की गति को अपलोड करता है। उपयोगकर्ता डेटा कार्ड का उपयोग कर असीमित ऑडियो कॉल कर सकते हैं। हालांकि, ऑडियो कॉल करने के लिए अपने फ़ोन पर Jio 4G Voice App को स्थापित करने की आवश्यकता है।

डिवाइस कॉल कॉन्फ्रेंसिंग का समर्थन करता है और एक ऑडियो कॉल के दौरान एक साथ 5 व्यक्तियों से कनेक्ट कर सकता है। यह डिवाइस 3 व्यक्तियों को एक साथ एक वीडियो कॉल पर भी जोड़ सकता है और सभी 2 जी / 3 जी / 4 जी वाई-फाई सक्षम डिवाइसेज में मूल रूप से काम करता है।

फार्म कारक के बारे में बात करते हुए, डेटा कार्ड आकार में गोल है और काले रंग में आता है। डिवाइस 74 मिमी चौड़ा, 20 मिमी मोटी है और वजन 9 ग्राम है। सामने के हिस्से में कोई पूर्ववर्तियों की तरह कोई बटन या संकेत नहीं है और केवल कंपनी के नाम का ही भालू है। चार्ज पोर्ट बंद किनारे पर स्थित है और डिवाइस में शीर्ष पर स्थित बिजली चालू / बंद बटन और डब्ल्यूपीएस बटन हैं

डेटा कार्ड एक ही समय में 10 वाई-फाई सक्षम डिवाइसेज प्रदान कर सकता है और कुल 32 उपयोगकर्ताओं को 31 वाई-फाई सक्षम डिवाइसेज़ और यूएसबी पर 1 की अनुमति देता है जो आपके लैपटॉप या डेस्कटॉप हो सकता है।

डिवाइस ALT3800 प्रोसेसर पर चलता है और एफडीडी - बैंड 3, बैंड 5, टीडीडी - बैंड 40 का समर्थन करता है। डिवाइस में 3000 एमएएच बैटरी से लैस आता है। कंपनी के अनुसार, डिवाइस 8 घंटे से अधिक निरंतर उपयोग कर सकता है जो कि इसके पूर्ववर्ती पर एक बड़ा लाभ है जिसमें 2300 mAh बैटरी थी और यह लगभग 5-6 घंटे का उपयोग कर सकता था। चार्जिंग समय 3.5 घंटों में तय किया गया है।

डिवाइस मुख्य डिवाइस पर एक वर्ष की वारंटी और सहायक उपकरण पर 6 महीने की वारंटी के साथ आता है। प्रकाशन के समय, यह उपकरण केवल फ्लिपकार्ट पर ही उपलब्ध था और अभी भी जेओ की आधिकारिक वेबसाइट पर सूचीबद्ध नहीं हुआ था।

Comments

Popular posts from this blog

जायफल: स्वादिष्ट मसाले का खून भरा इतिहास

जायफल: स्वादिष्ट मसाले का खून भरा इतिहास
आज हम ऐसे मसाले की बात करने वाले हैओ जिसे आम तौर ख़िर में छिड़का जाता है । जी हाँ , जायफल की ! आपको शायद ताजुब्ब होगा कि ज्यादातर लोग शायद इसकी उत्पत्ति के बारे में विशेष रूप से कुछ नही जाने हैं ।समें कोई संदेह नहीं है – यह सुपरमार्केट में मसाला गलियारे से आता है, है ना? लेकिन इस मसाले के पीछे दुखद और खूनी इतिहास छुपा छह है । लेकिन सदियों से जायफल की खोज में हजारों लोगों की मौत हो गई है। जायफल क्या है?

सबसे पहले हम जानते है कि आखिर ये जायफ़ल है क्या ? तो ये नटमेग मिरिस्टिका फ्रेंगनस पेड़ के बीज से आता है । जो बांदा द्वीपों की लंबीसदाबहार प्रजाति है जो इंडोनेशिया के मोलुकस या स्पाइस द्वीप समूह का हिस्सा हैं। जायफल के बीज की आंतरिक गिरी को जायफल में जमीन पर रखा जाता है ।जबकि अरिल (बाहरी लेसी कवर) से गुदा निकलता है। जायफल को लंबे समय से न केवल भोजन के स्वाद के रूप में बल्कि इसके औषधीय गुणों के लिए भी महत्व दिया गया है। वास्तव में जब बड़ी मात्रा में जायफल लिया जाता है तो जायफल एक ल्यूकोसिनोजेन है जो मिरिस्टिसिन नामक एक साइकोएक्टिव केमिकल के कारण होता…

P M JAY HOSPITAL LIST

P M JAY HOSPITAL LIST