Skip to main content

एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की बड़ी और चर्चित खबरें

पाक ने शहीदों के शवों के साथ की बर्बरता, भारत ने कहा- करारा जवाब मिलेगा

सीमा पर पाकिस्तानी सेना द्वारा एक बार फिर से भारतीय शहीदों के साथ बर्बरता की घटना सामने आई है। पाकिस्तान ने सोमवार को न सिर्फ सीजफायर का उल्लंघन किया बल्कि फायरिंग में शहीद दो भारतीय जवानों के अंग भी काट डाले।


भारतीय सेना के उत्तरी कमांड द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान सेना ने बिना उकसावे के यह कार्रवाई की है। बयान में कहा गया है कि पाक सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर में भारतीय पोस्टों की तरफ मोर्टार से फायरिंग की। पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर ऐक्शन टीम ने इस दौरान दो भारतीय जवानों के शवों को क्षत-विक्षत कर दिया। बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान सेना की इस घृणित कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। शहीद होने वाला एक जवान बीएसएफ का, जबकि दूसरा आर्मी का है।

रियल एस्टेट में ग्राहकों का 'रामराज' लानेवाला कानून आज से लागू

एक अदद घर का सपना देखने वालों के लिए यह खुशी का दिन है। नौ वर्षों के लंबे इंतजार के बाद सोमवार 1 मई 2017 से रियल एस्टेट (रेग्युलेशन ऐंड डिवेलपमेंट) ऐक्ट यानी रेरा एक साथ पूरे देश में लागू हो रहा है।
यह एक ओर खरीदारों को सुरक्षा का अहसास कराएगा, तो दूसरी ओर इस सेक्टर से जुड़े डिवेलपर्स के लिए भी यह मील का पत्थर साबित होगा। बीते दिनों में जिस अविश्वास की बात एक्सपर्ट्स कह रहे थे, वह अब दूर होगा। शहरी विकास मंत्री एम.वेंकैया नायडू का कहना है कि 'रियल एस्टेट सेक्टर में यह एक नए युग की शुरुआत है। एक मई से कानून लागू होने के बाद खरीददार वाकई में किंग बन जाएगा और यह कानून उसके सभी अधिकारों को सुरक्षा देगा। खरीददार से धोखाधड़ी करने वाला कोई भी व्यक्ति बच नहीं पाएगा।'

कश्मीर में कैश वैन पर आतंकी हमला: 5 पुलिसवाले शहीद, 2 अफसर भी मारे गए

जम्मू-कशमीर के कुलगाम में सोमवार दोपहर जम्मू-कश्मीर बैंक की एक कैश वैन पर आतंकियों ने हमला किया। इसमें पांच पुलिस कॉन्स्टेबल शहीद हो गए। इसके अलावा बैंक के दो अफसर भी मारे गए।
आतंकी पुलिस कॉन्स्टेबल्स की पांच एसएलआर राइफल भी लूटकर फरार हो गए। साउथ कश्मीर के डीआईजी एसपी. पाणी के मुताबिक- आतंकियों ने पुलिस कॉन्स्टेबल और बैंक अफसरों को कैश वैन से बाहर निकालकर मारा। इस दौरान कितना कैश लूटा गया है, फिलहाल इसकी जानकारी नहीं दी गई है।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी के बंगले पर हमला; स्टाफ को पीटा, 4 अरेस्ट

दिल्ली बीजेपी के प्रेसिडेंट मनोज तिवारी के लुटियंस जोन स्थित बंगले पर रविवार रात कुछ लोगों ने हमला कर दिया। करीब 20-30 मिनट तक तिवारी के स्टाफ से मारपीट और बंगले में तोड़फोड़ की गई। इस हमले में दो स्टाफ मेंबर को चोट आई।
पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को अरेस्ट किया। तिवारी ने इसे बड़ी साजिश बताया और पुलिस के शामिल होने का आरोप लगाया है। हमले के बाद मनोज तिवारी ने कहा, ''दिल्ली में हो क्या रहा है? थाने से 100 कदम की दूरी पर गुंडे सांसद के बंगले में घुसकर करीब आधे घंटे तक तोड़फोड़ करते हैं। स्टाफ को पीटा जाता है। एक वर्दीवाला हमलावरों को एस्कॉर्ट करता है। निश्चित रूप से इसके पीछे कोई बहुत बड़ी साजिश है। हमलावर बंगले में घुसकर मेरे रूम की तलाशी लेना चाह रहे थे। ये मुझ पर जानलेवा हमला है।''

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप बोले- प्रदूषण फैलाए भारत, पैसा भरें हम

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने पैरिस समझौते पर भारत समेत रूस और चीन जैसे बड़े देशों पर निशाना साधा है। रविवार को पेन्सिल्वेनिया में आयोजित रैली में उन्होंने कहा कि पैरिस समझौते के तहत अमेरिका खरबों डॉलर दे रहा है, जबकि रूस, अमेरिका और भारत जैसे प्रदूषण फैलाने वाले 'कुछ नहीं' दे रहे।
ट्रंप ने कहा कि समझौते को लेकर वह अगले दो हफ्तों में 'बड़ा फैसला' लेंगे। रैली में उन्होंने वैश्विक पर्यावरण को लेकर हुई इस क्लाइमेट डील को 'एकतरफा' बताया और कहा कि इसके तहत पैसों का भुगतान करने के लिए अमेरिका को 'गलत तरीके' से निशाना बनाया जा रहा है, जबकि प्रदूषण फैलाने वाले रूस, चीन और भारत जैसे बड़े देश कुछ भी योगदान नहीं दे रहे।

हनी ट्रैप में फंसे BJP सांसद, कहा- वीडियो बनाकर कर रहे हैं ब्लैकमेल, मांगे 5 करोड़

बीजेपी सांसद केसी पटेल हनी ट्रैप में फंस गए हैं. सांसद ने दिल्ली पुलिस को शिकायत दी है कि एक गैंग ने उन्हें हनी ट्रैप किया. गैंग को एक महिला चलाती है. सांसद के मुताबिक उसे गाजियाबाद ले जाकर उसकी अश्लील सीडी बनाई गई और अब उसे ब्लैकमेल किया जा रहा है.
सांसद के मुताबिक गैंग की लीडर जो एक महिला है वो 5 करोड़ मांग रही है. पुलिस ने सांसद की शिकायत पर नॉर्थ एवेन्यू थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. आईपीसी की धारा 384 (जबरन वसूली) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. दिल्ली पुलिस के सीनियर अधिकारी के मुताबिक, एक टीम गठित की गई है, जो जल्द ही इस गैंग का पर्दाफाश करेगी. अफसर के मुताबिक इस गैंग ने और कई बड़े लोगों को ट्रैप किया हुआ है.

3 दिन में दुनियाभर में 500 Cr कमाने वाली पहली इंडियन मूवी बनी बाहुबली-2

28 अप्रैल को रिलीज हुई 'बाहुबली 2 : द कन्क्लूजन' ने वीकेंड कमाई के मामले सभी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है। सोर्सेज के मुताबिक बाहुबली ने इंडिया में पहले 3 दिन में करीब 335 करोड़ रुपए की कमाई की है।
वहीं ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर के मुताबिक फिल्म ने 3 दिन में दुनियाभर में 520 करोड़ रुपए की कमाई की है। फिल्म ने फर्स्ट डे कलेक्शन में भी सभी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है। पहले दिन फिल्म ने 121 करोड़ कमाए थे। 270 करोड़ रुपए के बजट में बनी बाहुबली-2 ऐसी मूवी है जो पहले दिन से प्रॉफिट में थी क्योंकि इसने रिलीज से पहले ही थिएट्रिकल राइट्स बेचकर 500 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली थी।

आजम खान ने दी UN जाने की धमकी, कहा- दुनिया को चेहरा भी नहीं दिखा पाएंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीन तलाक पर दिए गए बयान को लेकर समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां ने कहा कि यदि मोदी ने मुसलमानों को परेशान करना नहीं छोड़ा, तो वह इसके खिलाफ संयुक्त राष्ट्र संघ (यूएनओ) जाएंगे और उसके बाद मोदी दुनिया को चेहरा नहीं दिखा पाएंगे।
सपा विधायक आजम खां ने कहा, “मोदी जी मुसलमानों को परेशान न करें, वरना मुसलमानों को सोचना पड़ेगा कि उन्हें कहां जाना है। यदि हम संयुक्त राष्ट्र संघ (यूएनओ) में चले गए तो मोदी जी दुनिया को मुंह नहीं दिखा सकेंगे। उन्हें पूरी दुनिया के सामने बेइज्जत होना पड़ेगा।”

अमानतुल्ला से नाराज AAP विधायक, बोले- पार्टी से बाहर निकालो

आम आदमी पार्टी में लगातार तनाव बढ़ता जा रहा है. अमानतुल्ला खान के बयान के बाद AAP के बड़े नेता कुमार विश्वास नाराज़ हैं. जिन्हें मनाने में पूरी पार्टी जुटी हुई है. इसी कड़ी में सोमवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, अलका लांबा, कपिल मिश्रा, संजय सिंह उनके घर पहुंचे।
दरअसल आम आदमी पार्टी में अमानतुल्ला खान के आरोपों के बाद घमासान मच गया है. पार्टी के कई नेता कुमार विश्वास के समर्थन में आ गये हैं, तो वहीं पंजाब के कई विधायकों ने अमानतुल्ला खान को पार्टी पीएसी से निकालने और पार्टी से निष्कासित करने की मांग की है. इस बाबत विधायकों ने अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी भी लिखी है. बताया जा रहा है कि लगातार हो रहे विवाद से अरविंद केजरीवाल भी खासे नाराज हैं.

Comments

Popular posts from this blog

जायफल: स्वादिष्ट मसाले का खून भरा इतिहास

जायफल: स्वादिष्ट मसाले का खून भरा इतिहास
आज हम ऐसे मसाले की बात करने वाले हैओ जिसे आम तौर ख़िर में छिड़का जाता है । जी हाँ , जायफल की ! आपको शायद ताजुब्ब होगा कि ज्यादातर लोग शायद इसकी उत्पत्ति के बारे में विशेष रूप से कुछ नही जाने हैं ।समें कोई संदेह नहीं है – यह सुपरमार्केट में मसाला गलियारे से आता है, है ना? लेकिन इस मसाले के पीछे दुखद और खूनी इतिहास छुपा छह है । लेकिन सदियों से जायफल की खोज में हजारों लोगों की मौत हो गई है। जायफल क्या है?

सबसे पहले हम जानते है कि आखिर ये जायफ़ल है क्या ? तो ये नटमेग मिरिस्टिका फ्रेंगनस पेड़ के बीज से आता है । जो बांदा द्वीपों की लंबीसदाबहार प्रजाति है जो इंडोनेशिया के मोलुकस या स्पाइस द्वीप समूह का हिस्सा हैं। जायफल के बीज की आंतरिक गिरी को जायफल में जमीन पर रखा जाता है ।जबकि अरिल (बाहरी लेसी कवर) से गुदा निकलता है। जायफल को लंबे समय से न केवल भोजन के स्वाद के रूप में बल्कि इसके औषधीय गुणों के लिए भी महत्व दिया गया है। वास्तव में जब बड़ी मात्रा में जायफल लिया जाता है तो जायफल एक ल्यूकोसिनोजेन है जो मिरिस्टिसिन नामक एक साइकोएक्टिव केमिकल के कारण होता…

कैसे खोलें डीमेट अकाउंट?

DEMAT अकाउंट कहाँ और कैसे ओपन किया जाता है,इस पोस्ट में हम जानेंगे- DEMAT अकाउंट खोलने के लिए आवश्यक DOCUMENTS DEMAT अकाउंट फ़ीस कितना होता है, DEMAT अकाउंट नॉमिनेशन आइये सबसे पहले देखते है-  DEMAT अकाउंट कहा ओपन किया जाता है,भारत में SEBI द्वारा बनाए गाइडलाइन के अनुसार Demat Account सर्विस दो प्रमुख संस्थाओ द्वारा दी जाती है, ये दोनों संस्था है, NSDL (The National Securities Depository Limited)CDSL (Central Depository Services (India) Limited)अगर आपने ध्यान दिया होगा, तो आपको  पता होगा कि, PAN CARD भी इन्ही दोनों संस्थाओ में प्रमुख रूप से NSDL द्वारा बनाया गया होता है, और हो सकता है आपने पैन कार्ड के सम्बन्ध में NSDL का नाम पहले जरुर सुना होगा, खैर बता दे कि जिस तरह PAN CARD बनाने के लिए आप किसी एजेंट की मदद से ऑनलाइन एप्लीकेशन देते है, और कुछ दिनों में आपका पैन कार्ड बन जाता है, वैसे ही आपको DEMAT अकाउंट खोलने के लिए आपको डायरेक्टली NSDL और CDSL के पास जाने की जरुरत नहीं , और आप DEMAT अकाउंट खोलने का एप्लीकेशन किसी भी प्रमुख बैंक और स्टॉक ब्रोकर के पास कर सकते है, और अगर बात की जाये स्टॉक ब्र…