Skip to main content

10 हजार से भी कम कीमत में उपलब्ध इन लैपटॉप्स पर जरुर डालें एक नजर

Image result for RDP ThinBookलैपटॉप एक ऐसा साधन है, जिस कहीं भी ले जाया जा सकता है। चाहें आप कार में हो या फ्लाइट में, आप कहीं भी लैपटॉप पर काम कर सकते हैं। लेकिन हर कोई महंगा लैपटॉप अफोर्ड नहीं कर सकता है। 

अगर आप लैपटॉप खरीदने की सोच रहे हैं और बजट बहुत कम है, तो कई ऐसे लैपटॉप भी मार्किट में हैं, जिनकी कीमत 10,000 रुपये से कम है। जी हां, आप एक मिड-रेंज स्मार्टफोन की कीमत में लैपटॉप खरीद सकते हैं। इस कीमत पर ज्यादा ऑप्शन तो उपलब्ध नहीं हैं, मगर कुछ हैं जिन्हें खरीदने पर आप विचार कर सकते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे ही लैपटॉप के ऑप्शन बताने जा रहे हैं।
RDP ThinBook
कीमत- 9,999 रुपये (अमेजन पर उपलब्ध)
फीचर्स: यह विंडोज 10 होम ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। यह लैपटॉप इंटेल ऐटम x5-Z8300 प्रोसेसर और 2जीबी रैम से लैस है। इसमें 32जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे बढ़ाया जा सकता है। इसमें 10000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Image result for iBall Excelance CompBookiBall Excelance CompBook
कीमत- 9,999 रुपये (अमेजन पर उपलब्ध)
फीचर्स: यह विंडोज 10 वाला भारत का सबसे सस्ता लैपटॉप है। इसमें 11.6 इंच का एचडी डिस्प्ले है। यह लैपटॉप इंटेल ऐटम Z3735F क्वॉड-कोर प्रोसेसर और 2जीबी रैम से लैस है। इसमें 32जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे बढ़ाया जा सकता है। इसमें 10000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

iBall Slide WQ149r
कीमत: 9000 रुपये (अमेजन पर उपलब्ध)
Image result for iBall Slide WQ149rफीचर्स: आईबॉल स्लाइड डब्ल्यूक्यू149आर टैबलेट में है 10.10 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसके डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1280x800 पिक्सल है। लैपटॉप में 1.33 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर मौजूद है। यह लैपटॉप 2 जीबी DDR3 रैम से लैस है। इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है।
Lava Twinpad Touchscreen Laptop
कीमत: 7999 रुपये (ebay पर उपलब्ध)
Image result for Lava Twinpad Touchscreen Laptopफीचर्स: इसमें (1280x800 पिक्सल) रिज़ल्यूशन वाला 10.1 इंच का डब्ल्यूएक्सजीए आईपीएस डिस्पले है। इस टू-इन-वन टैबलेट में अलग से अटैच करने वाला कीबोर्ड और एक स्टायलस साथ में आता है। लावा के इस ट्विनपैड में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ पर चलने वाल क्वाड-कोर इंटेल प्रोसेसर है। 2 जीबी की रैम है। 32 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज है। 2 मेगापिक्सल के रियर कैमरे के साथ फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। टैबलेट में 7400 एमएएच बैटरी है।

Comments

Popular posts from this blog

जायफल: स्वादिष्ट मसाले का खून भरा इतिहास

जायफल: स्वादिष्ट मसाले का खून भरा इतिहास आज हम ऐसे मसाले की बात करने वाले हैओ जिसे आम तौर ख़िर में छिड़का जाता है । जी हाँ , जायफल की ! आपको शायद ताजुब्ब होगा कि ज्यादातर लोग शायद इसकी उत्पत्ति के बारे में विशेष रूप से कुछ नही जाने हैं ।समें कोई संदेह नहीं है – यह सुपरमार्केट में मसाला गलियारे से आता है, है ना? लेकिन इस मसाले के पीछे दुखद और खूनी इतिहास छुपा छह है । लेकिन सदियों से जायफल की खोज में हजारों लोगों की मौत हो गई है। जायफल क्या है? सबसे पहले हम जानते है कि आखिर ये जायफ़ल है क्या ? तो ये नटमेग मिरिस्टिका फ्रेंगनस पेड़ के बीज से आता है । जो बांदा द्वीपों की लंबीसदाबहार प्रजाति है जो इंडोनेशिया के मोलुकस या स्पाइस द्वीप समूह का हिस्सा हैं। जायफल के बीज की आंतरिक गिरी को जायफल में जमीन पर रखा जाता है ।जबकि अरिल (बाहरी लेसी कवर) से गुदा निकलता है। जायफल को लंबे समय से न केवल भोजन के स्वाद के रूप में बल्कि इसके औषधीय गुणों के लिए भी महत्व दिया गया है। वास्तव में जब बड़ी मात्रा में जायफल लिया जाता है तो जायफल एक ल्यूकोसिनोजेन है जो मिरिस्टिसिन नामक एक साइकोएक्टिव केम

P M JAY HOSPITAL LIST

P M JAY HOSPITAL LIST