Skip to main content

जानिए भारत में पहली बार हो रही अमेजन प्राइम डे सेल में मिल रहा 18000 रुपये तक का फ्लैट डिस्काउंट

Image result for अमेजन प्राइम डे सेल ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया पर पहली बार प्राइम डे सेल आयोजित की गई है। इस दौरान कई इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स और स्मार्टफोन्स पर भारी डिस्काउंट दिया जा रहा है। इस सेल में आने वाले ऑफर्स खासतौर से अमेजन प्राइम मेंबर्स के लिए ही होंगे।

 यह सेल सोमवार शाम 6 बजे से शुरु हुई है और यह 30 घंटे तक चलेगी। आपको बता दें कि 12 अन्य राष्ट्रों के साथ भारत 13वां ऐसा राष्ट्र है जो इस सेल को होस्ट कर रहा है। भारत में शुरुआत के लिए अमेजन ने प्राइम मेंबर्स को एक्सक्लूसिव ऑफर्स देने के लिए अलग-अलग कैटेगरी के मल्टीप्ल ब्रैंड्स के साथ टाई-अप किया है।
Google Pixel:
इस फोन पर 18,000 रुपये की छूट दी जा रही है। इसे डिस्काउंट के बाद 38,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। गूगल पिक्सल में एल्यूमीनियम यूनीबॉडी दी गई है और इसके पिछले हिस्से पर पॉलिश्ड ग्लास कॉम्बिनेशन मौजूद है। साथ ही इसमें 5 इंच एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 2.15 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर और 4 जीबी एलपीडीडीआर4 रैम से लैस है। फोटोग्राफी के लिए इसमें एफ/ 2.0 अपर्चर के साथ 12.3 मेगापिक्सल के रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। साथ ही यह फोन 32 जीबी और 128 जीबी स्टोरेज विकल्प के साथ आएगा।
LG G6:
17,000 रुपये की छूट के साथ इस फोन को 37,990 रुपये में खरीदा जा सकता है। इस फोन की वास्तविक कीमत 55,000 रुपये है। इसमें 5.7 इंच का क्वाड-एचडी प्लस फुलविजन डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम एलपीडीडीआर4 रैम से लैस है। इसमें 64 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे स्टोरेज वेरिएंट माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3300 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इसमें एक कैमरा 13 मेगापिक्सल के वाइड सेंसर के साथ आता है। वहीं, दूसरा कैमरा 13 मेगापिक्सल के स्टेंडर्ड सेंसर के साथ आता है।साथ ही एफ/2.2 अपर्चर से लैस 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।
Honor 8 Pro:
इस सेल के दौरान हुआवे के हॉनर 8 प्रो की सेल अमेजन पर शुरु कर दी गई है। इस फोन की कीमत 29,999 रुपये है। इस फोन की खासियत इसका कैमरा है। इसमें 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए हैं, जो ड्यूल-टोन एलईडी फ्लैश, अपर्चर एफ/2.2, 4के वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे फीचर्स से लैस है। पहले कैमरे को मोनोक्रोम जबकि दूसरे रियर कैमरे को आरजीबी के साथ दिया गया है। इसके अलावा 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। इस फोन में 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ 5.7 इंच का क्वाड एचडी एलटीपीएस डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन किरिन 960 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम से लैस है। इसमें 64 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए फास्ट चार्जिंग के साथ 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है।
Honor 6X:
इस फोन को 1,000 रुपये का ऑफ दिया जा रहा है। डिस्काउंट के बाद इसे 11,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। इसमें 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्पले दिया गया है। यह फोन ऑक्टा-कोर किरीन 655 प्रोसेसर और 3जीबी रैम से लैस है। इसमें 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 एमपी + 2 एमपी का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही 8 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 3340 एमएएच की बैटरी दी गई है।
Samsung Galaxy On5:
यह फोन 500 रुपये के डिस्काउंट के साथ 7,490 रुपये में खरीदा जा सकता है। इसमें 5 इंच का एचडी टीएफटी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 1.2 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 3475 चिपसेट प्रोसेसर और 1.5 जीबी रैम से लैस है। इसमें 8 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। साथ ही इसमें 2600 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Comments

Popular posts from this blog

जायफल: स्वादिष्ट मसाले का खून भरा इतिहास

जायफल: स्वादिष्ट मसाले का खून भरा इतिहास आज हम ऐसे मसाले की बात करने वाले हैओ जिसे आम तौर ख़िर में छिड़का जाता है । जी हाँ , जायफल की ! आपको शायद ताजुब्ब होगा कि ज्यादातर लोग शायद इसकी उत्पत्ति के बारे में विशेष रूप से कुछ नही जाने हैं ।समें कोई संदेह नहीं है – यह सुपरमार्केट में मसाला गलियारे से आता है, है ना? लेकिन इस मसाले के पीछे दुखद और खूनी इतिहास छुपा छह है । लेकिन सदियों से जायफल की खोज में हजारों लोगों की मौत हो गई है। जायफल क्या है? सबसे पहले हम जानते है कि आखिर ये जायफ़ल है क्या ? तो ये नटमेग मिरिस्टिका फ्रेंगनस पेड़ के बीज से आता है । जो बांदा द्वीपों की लंबीसदाबहार प्रजाति है जो इंडोनेशिया के मोलुकस या स्पाइस द्वीप समूह का हिस्सा हैं। जायफल के बीज की आंतरिक गिरी को जायफल में जमीन पर रखा जाता है ।जबकि अरिल (बाहरी लेसी कवर) से गुदा निकलता है। जायफल को लंबे समय से न केवल भोजन के स्वाद के रूप में बल्कि इसके औषधीय गुणों के लिए भी महत्व दिया गया है। वास्तव में जब बड़ी मात्रा में जायफल लिया जाता है तो जायफल एक ल्यूकोसिनोजेन है जो मिरिस्टिसिन नामक एक साइकोएक्टिव केम

P M JAY HOSPITAL LIST

P M JAY HOSPITAL LIST