Skip to main content

लड़कियो को प्रपोज़ करने के तरीके-10 Best Tips in Hindi

लड़कियो को प्रपोज़ करने के तरीके- 10 Best Tips in Hindi

लड़कियो को प्रपोज़ करने के तरीके

निचे हमने कुछ तरीके बताये है इन्हें पढ़े और follow करे.

1. Decide करे की कब Propose करना है

लड़की को propose मारने का best क्या time है ये आपको पता होना चाहिए. Relationship मे जब आपको लगे की अब प्रपोज़ मार देना ठीक होगा, उसी टाइम या एक दो दिन बाद propose मार दे. एक research से पता चला है की जो लड़किया relationship मे होती है वो प्रपोज़ के लिए इन्तेजार नही कर सकती है. ये decide आपको करना पड़ेगा की प्रपोज़ कब मारना है.

2. Surprise दे

अगर आप किसी लड़की से साथ relationship मे हो और अभी तक आपने उसे प्रपोज़ नही किया है तो उसे सर्प्राइज़ दे कर propose कर सकते हो. लड़कियो को सर्प्राइज़ बहुत पसंद आते है. आप उसे किसी जगह बुला का ring के साथ उसे प्रपोज़ कर सकते है, अचनाक ये सब देखते हुए वो सर्प्राइज़ हो जाएगी और ये दिन आप दोनो के लिए यादगार भी हो जाएगा.

3. Mall मे प्रपोज़ करे

सबके सामने प्रपोज़ करना ये भी कोई कोई कर पता है, इसके लिए बहुत guts चाहिए होता है भाई लोगो. अगर आप भी यही सोच रहे है तो फिर देरी किस बात की. अपनी गर्लफ्रेंड को mall मे शॉपिंग के बहाने बुला लो. एक दम फिल्मी स्टाइल मे घुटनो के बल बैठ जाए. उसका एक हाथ पकड़ ले और दूसरे हाथ मे एक rose का फूल रख ले. और फिर उसे I love you कह दे, मा कसम ये एक यादगार दिन हो जाएगा आप दोनो के लिए. जब पूरे mall मे सब आपको देखेंगे ये सब करते हुए तो आप दोनो को true love की felling आयेगी और तालियो के बीच ये बहुत मजेदार होगा. आपकी गर्लफ्रेंड इतनी खुश हो जाएगी की आपको गले लगा लेगी.

4. Candle Lite Dinner

ये थोडा classic सा है but propose करने के लिए बहुत ही अच्छा तरीका है. Romantic evening बनाने के लिए कैंडल lite dinner बहुत ही अच्छा विचार है. Candle lite dinner पर कुछ ज़्यादा तैयारी करने की ज़रूरत नही है. जब आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ candle lite dinner कर रहे हो तो dim light करवा ले, थोडा background के लिए romantic music चलवा ले. ये बहुत ही अच्छा scene होगा प्रोपसे करने के लिए.

5. जहा आप पहली बार मिले थे

अपने गर्लफ्रेंड को वहा ले जाइये जहा पर आप दोनो पहली बार एक दूसरे को मिले थे और प्रपोज़ कर दे. ऐसा करने से आपनी गर्लफ्रेंड आप पर senty हो जाएगी. ये बहुत ही अछा तरीका है प्रपोज़ करने का और उस दिन को यादगार बनाने का.

6. Balloon

Balloon का idea थोडा creative वाला हो जाता है. ज़्यादातर लड़कियो को ये पता होता है की लड़के किस टाइप के प्रपोज़ कर सकते है. But balloon वाला idea थोडा नया है और थोडा क्रियेटिव सा भी. करना आपको कुछ नही है बस थोडा balloon पर खर्चा करना पड़ेगा आपको. अगर आप institute या college मे साथ मे हो तो बहुत ही बढ़िया है. सबसे पहले आपको 100 के करीब balloon लेने होंगे और इन्हे आपस मे मिला कर I Love U बनाना होगा. थोडा मेहनत वाला काम तो है लेकिन प्रपोज़ भी तो आपको ही करना है तो इतना तो बनता ही है. जब balloon तैयार हो जाये तो उसे उपर उड़ा दे. है ना एक दम धासु आइडिया.

7. रेडियो प्रपोज़ल कर सकते है

Brave guy’s को हमेशा लड़किया पसंद करती है. अगर आपको पता है की आपकी गर्लफ्रेंड हर रोज रेडियो सुनती है और ये भी पता है की किस टाइम पर वो local FM radio station सुनती है. बस आपको करना ये है की उस local FM radio station पर कॉल करे और सबके सामने अपने प्यार का इज़हार करे और उसके बाद एक romantic songs चलवा दे. ये आप दोनो के लिए एक memorial day बन जायेगा.

8. अगर आपके Budget मे है तो Sky पर कुछ लिखवा सकते है

Sky पर I Love You लिखा हुआ, वववववववववववववव कितना अच्छा लगता है ना और romantic भी. अगर आप उस दिन को यादगार और सबसे special बनाना चाहते हो तो आप ये भी कर सकते हो. अगर आप उस दिन दिल खोल कर पैसा भी खर्च सकते हो तो ये वाला तरीका बहुत ही जबरदस्त है. अपनी गर्लफ्रेंड को फोन करे और उसे sky पर देखने के लिए कहे और sky पर I Love You लिखवा दे. I Love You लिख के आप उसे प्रपोज़ भी कर देंगे और किसी और किसी और को पता भी नही चलेगा. है ना जबरदस्त आइडिया.

9. उस Beach पर जाये जहा सूरज डूबता हो शाम को

माहोल थोडा romantic और सबसे स्पेशल बनाने के लिए आप किसी बाच पर जा सकते हो. Beach पर आप और आपकी गर्लफ्रेंड, शाम का माहोल एक बंदा भी नही और सूरज डूबता हुआ. क्या scan होगा आप अंदाज़ा भी नही लगा सकते हो और फिर उसे प्रपोज़ करे, but याद रखे की थोडा कार मे धीमा सा म्यूज़िक भी चला ले.

10. Banner Proposal

कई लड़को को I Love You बोलने मे डर लगता है और उनके मन मे डर होता है की कही वो “ना” ना कह दे. तो आप जेसो के लिए ये वाला तरीका सबसे perfect है. जो लड़के अपनी feelings को मूह से बया नही कर पाते वो बैनर के through कह सकते है. बस आपको करना ये होगा की एक banner पर I Love You लिखवा ले और उसे उसके घर, ऑफीस, institute के बाहर लगवा दे. मा कसम वो तो फिदा ही हो जाएगी तुमपे शायद आशु भी टपका दे दो चार.

Comments

Popular posts from this blog

जायफल: स्वादिष्ट मसाले का खून भरा इतिहास

जायफल: स्वादिष्ट मसाले का खून भरा इतिहास
आज हम ऐसे मसाले की बात करने वाले हैओ जिसे आम तौर ख़िर में छिड़का जाता है । जी हाँ , जायफल की ! आपको शायद ताजुब्ब होगा कि ज्यादातर लोग शायद इसकी उत्पत्ति के बारे में विशेष रूप से कुछ नही जाने हैं ।समें कोई संदेह नहीं है – यह सुपरमार्केट में मसाला गलियारे से आता है, है ना? लेकिन इस मसाले के पीछे दुखद और खूनी इतिहास छुपा छह है । लेकिन सदियों से जायफल की खोज में हजारों लोगों की मौत हो गई है। जायफल क्या है?

सबसे पहले हम जानते है कि आखिर ये जायफ़ल है क्या ? तो ये नटमेग मिरिस्टिका फ्रेंगनस पेड़ के बीज से आता है । जो बांदा द्वीपों की लंबीसदाबहार प्रजाति है जो इंडोनेशिया के मोलुकस या स्पाइस द्वीप समूह का हिस्सा हैं। जायफल के बीज की आंतरिक गिरी को जायफल में जमीन पर रखा जाता है ।जबकि अरिल (बाहरी लेसी कवर) से गुदा निकलता है। जायफल को लंबे समय से न केवल भोजन के स्वाद के रूप में बल्कि इसके औषधीय गुणों के लिए भी महत्व दिया गया है। वास्तव में जब बड़ी मात्रा में जायफल लिया जाता है तो जायफल एक ल्यूकोसिनोजेन है जो मिरिस्टिसिन नामक एक साइकोएक्टिव केमिकल के कारण होता…

कैसे खोलें डीमेट अकाउंट?

DEMAT अकाउंट कहाँ और कैसे ओपन किया जाता है,इस पोस्ट में हम जानेंगे- DEMAT अकाउंट खोलने के लिए आवश्यक DOCUMENTS DEMAT अकाउंट फ़ीस कितना होता है, DEMAT अकाउंट नॉमिनेशन आइये सबसे पहले देखते है-  DEMAT अकाउंट कहा ओपन किया जाता है,भारत में SEBI द्वारा बनाए गाइडलाइन के अनुसार Demat Account सर्विस दो प्रमुख संस्थाओ द्वारा दी जाती है, ये दोनों संस्था है, NSDL (The National Securities Depository Limited)CDSL (Central Depository Services (India) Limited)अगर आपने ध्यान दिया होगा, तो आपको  पता होगा कि, PAN CARD भी इन्ही दोनों संस्थाओ में प्रमुख रूप से NSDL द्वारा बनाया गया होता है, और हो सकता है आपने पैन कार्ड के सम्बन्ध में NSDL का नाम पहले जरुर सुना होगा, खैर बता दे कि जिस तरह PAN CARD बनाने के लिए आप किसी एजेंट की मदद से ऑनलाइन एप्लीकेशन देते है, और कुछ दिनों में आपका पैन कार्ड बन जाता है, वैसे ही आपको DEMAT अकाउंट खोलने के लिए आपको डायरेक्टली NSDL और CDSL के पास जाने की जरुरत नहीं , और आप DEMAT अकाउंट खोलने का एप्लीकेशन किसी भी प्रमुख बैंक और स्टॉक ब्रोकर के पास कर सकते है, और अगर बात की जाये स्टॉक ब्र…