Skip to main content

धमाकेदार ऑफर - Idea का नया 93 रुपये वाला पैक, अनलिमिटेड कॉल के साथ डेटा भी

जियो और एयरटेल के लीग में शामिल होने के साथ दूरसंचार ऑपरेटर आइडिया सेल्यूलर ने प्रीपेड पैक की पेशकश बंडल किए गए कॉल और डेटा को रु। 93. नया आइडिया रिचार्ज पैक उन उपभोक्ताओं के उद्देश्य से है, जो डेटा उपभोग की तुलना में अधिक कॉलिंग आवश्यकताओं वाले हैं, और इस तरह 'असीमित कॉल' के साथ एक सस्ती योजना चाहते हैं। हालांकि, जियो और एयरटेल के प्रस्तावों की तरह, आइडिया पैक की भी अल्पकालिक वैधता है - 10 दिन। जबकि तुलनीय Jio योजना 14 दिन की वैधता प्रदान करती है और लागतें रु। 98, एयरटेल पैक 10 दिनों के लिए चलाता है और इसकी कीमत Rs। 93।

आधिकारिक आइडिया सेल्युलर वेबसाइट के अनुसार, रु। 9 10 प्रीपेड पैक 10 दिनों की अवधि के लिए 1 जीबी 3 जी डेटा के साथ 'असीमित' स्थानीय और एसटीडी कॉल की पेशकश करेगा। कोई बंडल एसएमएस नहीं हैं, और बंडल किए गए कॉल प्रति दिन 250 मिनट और प्रति सप्ताह 1,000 मिनट तक सीमित हैं। इसके अलावा, ग्राहकों को कॉल के लिए प्रति सेकंड 1 पैसे का शुल्क लिया जाता है।

हालांकि, यह योजना खंडों की पेशकश माना जाता है क्योंकि आइडिया वेबसाइट का कहना है कि रु। 93 रिचार्ज योजना कई संख्याओं के लिए मौजूद नहीं है। इसलिए ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि आधिकारिक वेबसाइट या एप की जांच करने के लिए एक बार यह सुनिश्चित किया जाए कि योजना उनके लिए उपलब्ध है।

यह आइडिया प्लान सिर्फ एक सप्ताह बाद ही एयरटेल ने अपने रु। 93 रिचार्ज पैक, जो समान लाभ प्रदान करता है, लेकिन प्रति दिन 100 एसएमएस देता है। दूसरी तरफ, जीओ को उपभोक्ताओं को अधिक वैधता, रोमिंग पर मुफ्त कॉल, 140 एसएमएस और 150 एमबी प्रति दिन डेटा (2.1 जीबी कुल) देता है। 98 प्रीपेड पैक, जिसे कंपनी की दिवाली टैरिफ संशोधन के भाग के रूप में घोषित किया गया था।
click here to read in english

Comments

Popular posts from this blog

जायफल: स्वादिष्ट मसाले का खून भरा इतिहास

जायफल: स्वादिष्ट मसाले का खून भरा इतिहास आज हम ऐसे मसाले की बात करने वाले हैओ जिसे आम तौर ख़िर में छिड़का जाता है । जी हाँ , जायफल की ! आपको शायद ताजुब्ब होगा कि ज्यादातर लोग शायद इसकी उत्पत्ति के बारे में विशेष रूप से कुछ नही जाने हैं ।समें कोई संदेह नहीं है – यह सुपरमार्केट में मसाला गलियारे से आता है, है ना? लेकिन इस मसाले के पीछे दुखद और खूनी इतिहास छुपा छह है । लेकिन सदियों से जायफल की खोज में हजारों लोगों की मौत हो गई है। जायफल क्या है? सबसे पहले हम जानते है कि आखिर ये जायफ़ल है क्या ? तो ये नटमेग मिरिस्टिका फ्रेंगनस पेड़ के बीज से आता है । जो बांदा द्वीपों की लंबीसदाबहार प्रजाति है जो इंडोनेशिया के मोलुकस या स्पाइस द्वीप समूह का हिस्सा हैं। जायफल के बीज की आंतरिक गिरी को जायफल में जमीन पर रखा जाता है ।जबकि अरिल (बाहरी लेसी कवर) से गुदा निकलता है। जायफल को लंबे समय से न केवल भोजन के स्वाद के रूप में बल्कि इसके औषधीय गुणों के लिए भी महत्व दिया गया है। वास्तव में जब बड़ी मात्रा में जायफल लिया जाता है तो जायफल एक ल्यूकोसिनोजेन है जो मिरिस्टिसिन नामक एक साइकोएक्टिव केम

P M JAY HOSPITAL LIST

P M JAY HOSPITAL LIST